लोगो द्वारा देखे गए 5 रहस्यमयी जिवMysterious Creatures Catught In Cameras.



   दोस्तों व्यम्पायर का नाम लेते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले आती हे एक एसी तस्वीर जिसमे एक खुनी दरिंदा खून पिता हुआ . ये एक एसा जिव हे जिसके बरी में हर कोई जनता हे .पर में आपसे कहू की ये अकेला एसा भयानक जिव नहीं हे इसी की  तरह बहुत से एसे जिव हे जोकि काफी भयानक और रहस्यमयी हे जिनका जिक्र दुनियाके बहुत के धर्म ग्रंथो में मिलता हे .

खास तोर पे आज हम जानने वाले हे १० एसे mythlogical रहस्यमयी जीवो के बारे में जो की काफी भयानक और विचित्र हे .जिनका जिक्र फारसी पोरानिक कथाओं में सबसे ज्यादा मिलता हे .

दोस्तों ये जिव दिखने में तो भयानक लगते हे पर हमें  इनके बारे में जानना काफी अच्छा लगता हे .ईसी इंटरेस्ट के चलते हम एसी कई सारी movies देखते हे जिसमे एस तरह की जिव दिखाई जाते हे .

तो चलिए आज का आर्टिकल शुरू करते हे .


लोगो द्वारा देखे गए 5 रहस्यमयी जिव.Mysterious Creatures Catught In Cameras.
लोगो द्वारा देखे गए 5 रहस्यमयी जिव
Mysterious Creatures Catught In Cameras.



5 ) हुमा:-


    दोस्तों हुमा एक एसा पक्षी हे जिसका जिक्र बहुत सी देशो के पोरानिक कथावो में मिलता हे .इस पक्षी का उल्लेख हमारे हिन्दू शास्त्रों में भी मिलता हे .माना जाता हे की ये पक्षी अपनी पूरी जिन्दगी आसमान में उड़ते उड़ते बिताता हे .

हुमा को दया और करुना का प्रतिक भी माना जाता हे .फारसी धर्मो के अनुसार एस पक्षी को दिव्य पक्ष कहा गया हे .फारसियो के कथा वो में लिखा हे अगर ये पक्षी किसीके सर के ऊपर से गुजरता हे तो वो एक महान राजा बन जाता था .

ईसी लिए टीपू सुल्तान ने आपने सिघासन के ऊपर एस की प्रतिमा लगाए थी .और गुरु गोविन्द सिंग के जफर नामे में भी इसका उल्लेख मिलता हे .और आपको बता दे की इन्दोनिशियाई एयरलाइन्स का सिंबल भी हुमा पक्षी हे .

एस पक्षी का स्वरुप कइ movies में दिखाई गया हे .जिसमे आपने हैरी पॉटर मूवी में एस को देखा होगा .एस को आपनी खुली आखो से उड़ते देखना लगभग नामुमकिन हे ये इतना तेज उड़ता हे .


4 )हधयोश


   कहा जाता हे की हधयोश एक प्राचीन पोरानिक फारसी कथाओ का एक जमीन पर रहने वाला विशाल प्राणी हे .जिसको फोर्ज के भगवान ने बनाया हे .हधयोश का जीव अनंत कल तक होता हे .इसकी त्वचा पीतल से बनी होती हे .('Mysterious Creatures Catught In Cameras')

और इसके अन्दर बहुत गर्मी होती हे .ये एक विशाल बेल जेसा दीखता हे .प्य्तेक हधयोश 52 फिट लम्बा और 57 तन वजनी होता हे .

हदयोश की कुछ शक्तिया
हदयोश अपने डरावने रूप से ही आपने प्रतिद्वंदी को हरा देता हे .
इसके अन्दर इतनी गर्मी होती हे की इसके चुने मात्र से हम रख बन सकते हे .
ईसी र्तारह की कइ शक्ति इसमे होती हे .

3) Manticore


  ये एक ऐसा भयंकर पौराणिक प्राणी है जिसका सिर इंसान का सींगो के साथ ,शरीर शेर का और अजगर या बिछु की पूछ होती गए।mantucire का मतलब जे इंसान को खाने वाला।मद्ययुगीन लेखको ने इस प्राणी की तुलना राक्षसो से की है।

   इसके बाल बहुत ही विषैले होते है।ये आप शिकार को लुभाने के लिए सिर्फ आपने इन्सानी सिर का उपयोग करता है। इसके पंजो के नाख़ून बहुत ही नुकीले होते हे .जिससे ये आणि शिकार को एक ही ज़टके में चिर कर रख देता हे .पोरानिक कथाओ के अनुसार इसकी उम्र लगभग ४०० से ५०० साल तक होती हे .



2) AL(अल )


   इस  नम्बर पे जो आता है उसको हम कोई प्राणी तो नही कह सकते।ये एक भयानक औरत है।
जो कि अलग अलग समय पर अपना अलग अलग रूप लेती है।
पर इसका असली रूप इस तरह है ।

ये एक हड्डी वाली बूढ़ी औरत है ।जिसकी मिट्टी की नाक ।लाल चहरे के साथ हे। ये बूढ़ी औरत नावजज जन्मे बच्चो और इनकी मा को नुकसान पहुचती है और कभी कभी तो मारती भी है।

एक Al अपने साथ एक टोकरी राखथि थी ।जिसमे वो नावजज बच्चो को मारके उनका लिवर और दिल निकाल कर रखते थे। जोकि सुनने में काफी भयानक लगता है ।

1) यती (हिम मानव )


     ये एक एसा जिव हे जो दिख्नेमे बंदर जेसा होता हे पर ये आपने २ पेरो पर चलता हे .इस प्राणी का वर्णन रामायण में भी किया जाता हे .पर हेरान करने वाली बात ये हे की एस जिव को कई लोगो दयारा आज भी हिमालय में देखे जाने की बाते आये दिन सुनने में आती रहती हे .("Mysterious Creatures Catught In Cameras.")

पर क्या ये विशाल जिव आज भी हिमालय में जिन्दा हे ? मगर केसे ? एसे कई सरे सवाल सामने आते रहते हे .जो लोग एस को देखते हे उनके अनुसार ये प्राणी घने बालो ७ से ८ फूट लम्बा दीखता हे .इसका वजन करीब २०० किलो हो सकता हे .और इसकी शक्ल लाल रंग की हे .

जो की दिखने में काफी डरावनी लगती हे .यती रातमें शिकार के लिए निकलते हे और वहा के दुसरे प्राणियों को खाते हे .एसा नहीं हे की यती को सिर्फ भारत के आसपास सिर्फ नेपाल में देखा जाता हे .

एस को दुनिया में अलग अलग देशो में भी देके जाने का दावा किया जाता हे .जिसके चलते हर अलग अलग देश में इसका एक अलग नाम हे .
   तो दोस्तों आपका इन पाच प्राणियों के बारे में क्या विचार हे ,क्या होता अगर ये सचमे हमारे सामने आजयेगे तो ,आपका इसके बारे में क्या विचार हे हमें commentमें जरुर बताईये .

तो दोस्तों अगर आपको ये वाला आर्टिकल अच्छा लगा तो हमें comment में जरुर बताईये
और साथ ही इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेअरे कीजिये .

और इसी तरह की और भी intresting आर्टिकल रोजाना पढने के लिए हमारे Blog को follow  जरुर कीजिये .
इससे आपको हमारे आने वाले हर नए आर्टिकल की सुचना आपको सीधे आपके mail inbox में Notification के द्वारा मिलती रहेगी और आप हमारे पोस्ट का आनंद उठा सकेगे

धन्यवाद ...........

आप इस निचे दिए गए  विडियो को भी देख सकते हे.....