Random Posts

Best Free Seo Tool's To increase Your Website traffic in hindi

हेल्लो दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आये हे Best free Seo tools. हम में से कई लोग blogging start तो कर देते हे अच्छे अच्छे आर्टिकल भी डालते हे .अब इनमेसे कई एसे होते हे जो starting में ज्यादा invest नहीं करना चाहते हे blogging पे.

Image source - pixabay.com

तो भला इतने महंगे ahref tool को केसे लेंगे.जिसका नाम आपने भी सुना होंगा की ये सबसे best seo tool हे websites को कम समय में अच्छा rank करने के लिए.

तो ईसी लिए आज हम आपके लिए लेके आये हे कुछ एसे best और free seo tool जिनकी मदत से आप अपनी sites की speed improve कर सकते हो.

अच्छे अच्छे low compitition और high bid वाले keyword search कर सकते हो,और न जाने क्या क्या जिसका सीधा असर आपके साईट की ranking पर पड़ेगा.ये seo optimization tools आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हे.

तो अगर आप भी आपनी website/blog को कम समय में rank करना चाहते हो वो भी बिना किसी paid tool की मदत से तो आप एस आर्टिकल को पूरा और ध्यान से पढियेगा.
क्योकि इससे आपको जरुर कुछ फायदा मिलेगा.

Yost Seo Plaugie


दोस्तों अगर आपने अभी अभी जस्ट blogging start की हे और आपको seo के बारे में ज्यादा अच्छी तरीके से अगर नहीं पता हे.तो में आपको recommend करूँगा की आप एस tool या ये specially wordpress का tool हे जिसके मदत से आप जब आर्टिकल लिखिंगे तभी आप को ये tool indicates करते रहता हे.
ये tool free seo analysis करता हे.
best free seo tools in hindi
Free Seo Tools

की आपके आर्टिकल के लिए क्या क्या जरुरी हे. जेसे कितने keyword आर्टिकल में लेने हे.paragraph का लेंग्थ कितने words का होना चाहिए.और भी बहुत कुछ जिसके कारन आपका आर्टिकल एक seo fridenelly बन जायेगा.



अब भाई कुछ दोस्त बोलेगे की यार हमें तो free seo tool चाहिए तो अब हम इसको केसे use करे क्योकि ये तो एक wordpress pluging हे.

तो भाई में आपको बता दू की आप किसी भी free hosting sites से signup कर ले और आपना main आर्टिकल वहा लिखा करे और फिर उसको yost से check करने के बाद blogger में publish किया करे.


Google Webmaster Tool


आपने आपनी websites अच्छे तरीके से बना ली उसपे आर्टिकल भी डाल दिए.but कुछ दिन बाद आप देखते हो की यार ट्रैफिक आ नहीं रहा तो अब क्या करे...तो दोस्त देखो आपके साईट के बारे में मुजे पता हे आपके दोस्तों

को पता हे पर भाई google को केसे पता चलेगा उसको तो बताना पड़ेगा ना ...की भाई ये मेरी साईट हे.
तो इसके लिए करना ये होता हे की आप आपनी साईट का sitemap बना के google webmaster tool पे submit करना होता हे.
best free seo tools in hindi
Free Seo Tools 



Keywordtool.io


दोस्तों ये एक keyword रिसर्च tool हे इसके मदत से आप काफी अच्छे अच्छे और high cpc वाले keyword बड़ी आसनि से खोज सकते हो. और आपने आर्टिकल को कम समय में rank करा सकते हो.

और दोस्तों keyword reserching के लिए आप google keyword planner और keyword everywhere का भी use कर सकते हे ये भी बहुत बढ़िया tool हे.

Also Read This Articals

1.Top Best Free Blogger Templates Download
2.Amazing Facts About Whatsapp In Hindi
3.Stock market में Invest करने का सबसे बड़ा Formula जिसका उपयोग करते हे-Waren Buffet 

Ahref free backlink checker 


आपने ahref इस tool का नाम तो सुना ही होंगा.ये एक बहुद बड़ा paid seo tool हे इसके मदत से किसीभी आर्टिकल को बहुत जल्दी rank कराया जा सकता हे. सभी बड़े बड़े blogger इसी को recomend करते हे.

But ये एक paid tool हे . पर हमारे लिए एस tool का free backlink checker free हे तो हम इसकी मदत से बहुत से काम कर सकते हे.

जेसे हम जिस topic पर आर्टिकल लिखने वाले हे उसी keyword पर को rank हे ये जानकर उस साईट के कितने और कहा कहा से backlink लिए हे. ये जानकर हम भी वहा से backlink ले सकते हे तो इससे हमारा rank करने के chances बढ़ जाते हे.

free seo tool in hindi
free seo tooll


Google Trends


Google trends के बारे में तो हर कोई जानता हे.आप एस tool की मदत से फ़िलहाल trending में चल रही news और टॉपिक के बारे में जानकर उनपर आर्टिकल लिख सकते हे .

इससे होंगा ये की आपके आर्टिकल rank करने के काफी chances होते हे क्योकि उस समय वो टॉपिक trending पे चल रहा होता हे.

Google Analytic


इस tool के मदत आप आपने website के live मोनिटर कर सकते हे.ये tool के बहुत बढ़िया website analyzer हे .

ही में इसके मदत से आप आपनी site पर live कितने visiter live हे उनको देख सकते हे.किस पोस्ट पर traffic आ रहा हे,कहा से आ रहा हे,किस device से आ रहा हे android से या desktop से एसे कई बातो को आप moniter कर सकते हे.

free seo tool in hindi
free seo tool


conclusion

आपको इस आर्टिकल में ये जानने को मिला की कुछ एसे free seo tools के बारे में जिनकी मदत से आप आपनी website को काफी कम समय में rank करा सकते हे. और काफी अच्छा benifit उठा सकते हे.

आपको इस आर्टिकल में ये जानने को मिला की कुछ एसे free seo tools के बारे में जिनकी मदत से आप आपनी website को काफी कम समय में rank करा सकते हे. और काफी अच्छा benefits उठा सकते हे.

तो दोस्तों अगर आपको ये आज का ये आर्टिकल जरा भी अच्छा लगा और इससे कुछ जानने को मिला तो आप हमें जरुर फॉलो कीजिये और साथ ही में इस आर्टिकल अपने दोस्तों के साथ जरुर share कीजिये इससे हमें बहुत अच्छा लगेगा.

Post a Comment

1 Comments

  1. Very interesting blog post I like the way you present your thoughts excellent.
    Thanks,
    Todaypk

    ReplyDelete