Random Posts

Top 10 Hollywood Space,sci-fi Movies.10 सबसे बेहतरीन हॉलीवुड space movies.

Top 10 Hollywood Space,sci-fi Movies.
10 सबसे बेहतरीन हॉलीवुड space movies.

   हेल्लो दोस्तों स्वागत हे आप सब का हमारे एस नए आर्टिकल में .तो दोस्तों आज हम जिस टॉपिक के बारे में बात करने वाले हे वो आपको जरुर पसंद आएगा एसा मेरा मानना हे.तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हे Top 10 Space Hollywood Sci-fi/space Movies के बारे में.

दोस्तों अगर आप भी मेरी तरह movies और खास तोर पे sci-fi movies को देखना पसंद करते होंगे तो ये पोस्ट खास तोर पर सिर्फ आपके लिए हे .

 में आपको इसमे एक और बात बता देता हु की मेने एस Top 10 space hollywood movies की लिस्ट में Guardians of galaxy,star war जेसी movies को नहीं लिया क्योकि इसका खास कारन ये हे की ये movies काफी popular हे तो जाहिर सी बात हे की बहुत हे लोगो को इनके बारे में पता होगा .

पर फिर भी में इनको Additional में दे दूंगा पर ज्यादा फोकस हम एसी movies पर करेगे जोकि ज्यादा popular नहीं हे पर फिर भी कमाल की हे.

तो चलिए शुरू करते हे हमारी आज की पोस्ट को




Top 10 Hollywood Space,sci-fi Movies
Top 10 Hollywood Space,sci-fi Movies
10 सबसे बेहतरीन हॉलीवुड space movies
  • Elysium
 दोस्तों नंबर 10 पर आती हे Elysium और एस movie के lead एक्टर हे matt damon और movie के story के बारे में बात करे तो इसमे basically होता एसे हे की future में आगे जाकर हमारी धरती की हालत काफी ख़राब हो जाती हे फिर movie में दिखाए गए हे.

दो तरह के लोग एक तो जो बहुत आमिर हे और दुसरे जोकि काफी गरीब हे तो अब इसमे आमिर लोग धरती के बहार स्पेस स्टेशन बनाते हे और उसमे धरती जेसा वातावरण बना के रहते हे.और दूसरी और गरीब लोग धरती पर ही रहते हे .अब movie में lead एक्टर Elysium पर जाना चाहते हे.

Elysiumउस बड़े स्पेस स्टेशन का नाम होता हे. अब वो वहा क्यों जाना चाहते हे वो आप movie में देखिये क्योकि में movie का suspence बताके आपका मजा ख़राब नहीं करना चाहता.

Download Link:- Elysium Hindi Dubbed 


  • Moon

Moon एस movie में basically होता ये हे की एक astronaut को moon पर रहना होता हे 3 साल तक एसा उनका कॉन्ट्रैक्ट होता हे और अब 3 साल होने में सिर्फ 2 week ही बचे होते हे. तो क्या सैम यानि astronaut धरती पर जा पायेगे येसी movie की story हे.

ये एक survior story हे .तो पर movie में twist तब आता हे जब उनको पता चलता हे की वो एकेले वहा नहीं हे जोकि वहा रह रहे हे. आगे का आप movie में देखिएगा Movie Download Link निचे दी गयी हे.

Download Link:- Moon


  • Fifth Element


ये movie release हुई थी 1997 में एस movie में होता ये हे की धरती पर future में कुछ अजीब से monstors ने कब्ज़ा करलिया होता हे.

अब इससे बचने के लिए सिर्फ एक ही उपाय होता हे वो हे fifth Element जोकि 5000 साल में एक बार उसको हासिल किया जा सकता हे.अब पूरी movie ईसी के ऊपर हे की किस तरह उसको पाया जाये.

Download Link:- Fifth Element


  • Sunshine 

  एस movie में होता ये हे की present में scientist की एक team को ये पता चलता हे की आने वाले कुछ सालो में हमारा सूरज यानि sun नहीं रहेगा. वो ख़त्म हो जायेगा क्योकि सूरज के अंदर जो nucluier fusion इतने सालो से होता आ रहा हे.

वो अब अचानक किसी करने से तेज हो गया हे इसी लिए सूरज जल्द ही ख़तम हो जायेगा और जब डरती पर सूरज की रौशनी नहीं पड़ेगी तो बहुत कुछ बिगड सकता हे ईसी लिए astronaut की एक team को भेजते हे सूरज को बचाने के लिए [आर वे फ़ैल हो जाते हे.

फीर सात साल बाद दूसरी team को भेजते हे इसी के ऊपर पूरी movie हे.

Download Link:- Sunshine

  • Appolo13



Movie release हुई थी 1995 में लेकिन ये movie based हे एक असली story पर 3 astronaut निकल रहे ह्होते हे earth के ऑर्बिट के बहार .फिर उनके team के साथ बहुत सी प्रोब्लेम्स की शुरुवात होती हे. जेसे की उनका ओक्सिजन ख़तम होने को होता हे.

और भी बहुत सी technical प्रोब्लेम्स आती हे.तो इस movie में यही दिखाया गया हे की इतने सरे प्रोब्लेम्स के बावजूद क्या वो धरती पर वापस आ पते हे की नहीं.एस movie को कही अच्छी तरह से डायरेक्ट किया गया हे.

Download Link:- Sunshine
  • Solaris

इस movie में एक्टर को जाना होता हे एक स्पेस स्टेशन पे और वहा जाके उनको करना होता हे investigation जोकि होता हे एक mystrious planet के बारे में उसी planate के नाम होता हे solaris.

उस planate पे जेक उनको काफी साडी अजी घटनाओ का सामना करना पड़ता हे अब वो घटना कोंसी कोंसी होती हे ये तो में पूरा नहीं बता सकता और नही आप मुझसे सुनना यानि पधना पसंद करोगे इसके लिए आपको movie को देखना पड़ेगा.

तो movie को डाउनलोड करने के लिए मेने निचे लिंक दे दी हे.

Watch Online:- Solaris

  • Gravity

ये movie release हुई थी 2013 में.और ये movie based हे स्पेस डापिस्त पर.space डापिस्त यानि जब भी कोई satilite काम करना बंद कर देती हे तो वो बन जाती हे स्पेस डापिस्त यानि स्पेस का कचरा तो movie में एक्टर होती हे वो इसका शिकार होती हे उनकी satellite इससे टकरा जाती हे.

तब उसके बाद इनको बहुत कठिनाईयोका सामना करना पड़ता हे .तो क्या वो earth पर वापस जा पति हे ये तो आप movie में ही देखिएगा.

Download link:- Gravity


  • Martin

दोस्तों आप को बता दू की ये मेरी सबसे पसंदीदा movie हे एस movie में एक team मंगल पर कुछ search करने के लिए जाती हे पर मोसम ख़राब होने के वजहसे वे वहा से वापस चले जाते हे.

पर उनका एक मेम्बर वाही पर रह जाता हे फिर मेम्बर यानि matt damon वहा पर जिन्दा रहने का बहुत प्रयास करते हे.वो वहा पे अपना दिमाग चलाके अपने लैब के अन्दर खाना तयार करते हे और भी बहुत कुछ करते हे जोकि आप movie में देखिएगा.

Download Link:- Martin


  • space oddity

  ये movie आई थी 1968 में ये movie हे एक evolution के बारे में movie चल रही होती हे दो टाइम पीरियड में एक तो 4 मिलियन साल पहले और दूसरी और 2001 के पास में तो इसमे 5 astronot का मिशन होता हे जुपिटर का .अब इसके आगे की story आप movie में जरुर देखिएगा .

Download Link:- Space Oddity
  • Interstellar

  Movie की बात करे तो दोस्तों ये movie हिंदी में available नहीं हे और story की बात करे तो movie काफी imotional हे movie में में एक अलग dimention के बारे में दिखाया जाता हे जोकि काफी intresting होता हे.अब ये movie मेने नंबर एक पर राखी होगी तो इसका कोई न कोई तो  reason होगा ईसी लिए एस movie की ज्यादा story में आपको नहीं बताऊंगा.

Download Link:- Interstellar

  तो दोस्तों आपको आज की ये पोस्ट केसी लगी हमें comment में जरुर बताईये .और ईसी तरह की और भी intresting पोस्ट के लिए हमारे साईट पे daily visit करे.

धन्यवाद........

Post a Comment

1 Comments

  1. Great content, loved reading your blog website. I will read more of your articles.

    MovieNyt

    ReplyDelete